ब्याज दरें कम, प्रोसेसिंग फीस कम! Flipkart Personal Loan लेने के फायदे

Flipkart Personal Loan: दोस्तों इस लेख के माध्यम से आज हम जानेंगे, फ्लिपकार्ट स्टैंड पर्सनल लोन कैसे ले सकते हैं? अगर व्यक्ति कोई लोन (Loan) लेना चाहता है तो उसको इस भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी के जरिए कैसे लोन मिलेगा और लोन पर लगने वाले ब्याज दर (Interest rates) और प्रोसेसिंग फीस (Processing fees) क्या होगी। आईए जानते हैं विस्तार से आखिर हम 5 लाख तक का लोन किस प्रकार से ले सकते हैं फ्लिपकार्ट के जरिए। देखिए लोन बहुत ही दुर्लभ समय में लिया जाता है और कोई लोन लेना नहीं चाहता उसकी मजबूरियों उसे लोन दिलाती हैं।

फ्लिपकार्ट पर्सनल लोन एक collateral-free loan है, अर्थात इसके लिए आपको किसी भी गारंटी की आवश्यकता नहीं है। आवेदन के 2 घंटे के भीतर ही धन को आपके खाते में आ जाता है। यदि आप भी Flipkart Instant Personal Loan के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप हमारे आर्टिकल में ऋण की पात्रता, ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस व आवश्यक दस्तावेज  और आवेदन प्रक्रिया के संबंध में  जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Flipkart Personal Loan

भारत की ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक फ्लिपकार्ट है जो देश के हर कोने कोने में फैली हुई है और अपनी सुविधा प्रदान करती है सभी के स्मार्टफोन में इसका एप्लीकेशन जरूर मिलेगा और हर गांव गली मोहल्ले के लोग इस एक कॉमर्स वेबसाइट के जरिए शॉपिंग करते हैं। हाल में ही एक्सिस बैंक (Axix Bank) के साथ इसने अपना गठबंधन किया है, जिसके अंतर्गत यह अब पर्सनल लोन भी देने का कार्य करने लगी है। यदि आप फ्लिपकार्ट पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आपको फ्लिपकार्ट का ग्राहक होना आवश्यक है और आप काम से कम ₹50000 और अधिक से अधिक ₹500000 तक का लोन ले सकते हैं लोन आप शिक्षा और यात्रा आज के लिए एवं आपातकालीन चिकित्सा हेतु ले सकते हैं.

Flipkart Personal Loan
Flipkart Personal Loan

Personal Loan: लेने से पहले सोचें ज़रूर, वरना पछताना पड़ेगा

₹500000 तक का इंस्टेंट लोन

Flipkart Personal Loan के विषय में हम चर्चा कर रहे हैं यह ई-कॉमर्स कंपनी आपको बिना किसी कागजी कार्यवाही के लोन की सुविधा प्रोवाइड करती है जिसके अंतर्गत आप ₹500000 तक का लोन ले सकते हैं। Personal Loan लेने से पहले ज्यादातर लोगों को यह ज्यादा आवश्यक होता है आखिर जो हम पैसा ले रहे हैं उसे पर हमें कितना ब्याज देना होगा तो फ्लिपकार्ट पर्सनल लोन जो प्रोवाइड करता है उसकी ब्याज दरें 13.99 फ़ीसदी प्रतिवर्ष से शुरू होती है, हालांकि लोन की जो ब्याज दरें हैं वह आवेदक की आय, सिविल स्कोर एवं पात्रता के आधार पर निर्धारित की जाती है।

यह दिग्गज शेयर 99% गिरकर ₹11 पर पहुंचा, निवेशकों को बनाया कंगाल

प्रोसेसिंग फीस

ज्यादातर कंपनियां लोन देते समय ब्याज दरों के साथ प्रोसेसिंग फीस भी ज्यादा लेती हैं लेकिन फ्लिपकार्ट पर्सनल लोन के अंतर्गत लोन राशि पर केवल दो प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस शुल्क लिया जाता है जिस पर 18 फ़ीसदी की जीएसटी आपको देना पड़ता है।

₹87 में शेयर खरीदें, ₹120 का मुनाफा कमाएं! एक्सपर्ट की राय

क्या है लोन की विशेषताएं?

फ्लिपकार्ट के जरिए पर्सनल लोन लेने वालों के लिए निम्नलिखित मुख्य बातों का जानना जरूरी है और यह विशेषताएं जो आपके सुविधाओं को बढ़ा भी देती है जो निम्नलिखित दर्शी गई है बिंदुओं के माध्यम से आईए जानते हैं।

  • घर बैठे आपको लोन मिलता है केवल वीडियो केवाईसी के जरिए।
  • बिना किसी कागजी कार्रवाई के 5 लख रुपए तक का लोन।
  • लोन पर फॉरक्लोज की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।
  • किसी भी गारंटी की आवश्यकता नहीं लोन लेते समय।
  • पर्सनल लोन लेने के बाद आपके बैंक अकाउंट में 2 घंटे के अंदर पैसा आ जाता है।

Flipkart instant personal loan Eligibility

यदि कोई व्यक्ति फ्लिपकार्ट के जरिए पर्सनल लोन इंस्टेंट लेना चाहता है तो उसके लिए निम्नलिखित निर्धारित पत्रताओं की आवश्यकता होगी इसके बाद ही उसको लोन मिलेगा आईए जानते हैं ऐसे सभी पात्रता की जानकारी निम्नलिखित बिंदुओं के माध्यम से।

  • लोन लेने वाला व्यक्ति भारतीय होना चाहिए।
  • आवेदन करता का सिबिल स्कोर बेहतर होना चाहिए।
  • आवेदक की उम्र 21 वर्ष और अधिकतम 55 वर्ष होनी चाहिए यदि कोई फ्लिपकार्ट पर्सनल लोन के लिए आवेदन करता है।
  • व्यक्ति की मंथली आमदनी ₹20000 होनी चाहिए।

Flipkart Personal Loan Required Documents

यदि आप लोन लेने के इच्छुक हैं तो आपको निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होगी जिसकी जानकारी निम्नलिखित नंबर्स के माध्यम से दर्शी गई है।

  1. Pan Card
  2. Adhar Card
  3. Bank Account Statement
  4. E-Nach अप्रूवल के लिए इंटरनेट बैंकिंग और डेबिट कार्ड की आवश्यकता पड़ेगी।

Flipkart personal loan ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

यदि आवेदक फ्लिपकार्ट पर्सनल लोन के सभी दस्तावेजों और जरूरी जानकारी के साथ अपडेट है तो उसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया निम्नलिखित बिंदुओं के माध्यम से दर्शाया गया है जिसके जरिए आप फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन से ₹500000 तक का पर्सनल लोन सिर्फ 2 घंटे में अपने बैंक अकाउंट में पा सकते हैं। अभी यह सर्विस केवल फ्लिपकार्ट यूजर्स के लिए है जो पर्सनल लोन लेने की इच्छुक हैं वह नीचे दिए गए तथ्यों के आधार पर अप्लाई कर सकते हैं।

यदि आप फ्लिपकार्ट के धिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी लोन लेने के लिए अप्लाई कर सकते हैं नहीं तो आप नीचे दिए गए बिंदु के माध्यम से कार्य कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन इंस्टॉल करना होगा यदि है आपके मोबाइल फोन में तो उसको आपको ओपन करना होगा।
  • अब आपके सामने होम पेज के ऊपर तीन लाइन दिखाई जाएंगी जहां आपको क्लिक करना होगा।
  • अब आपकी आंखों के सामने कुछ ऑप्शन खुल जाएंगे जहां My Account दिखेगा वहां पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने क्रेडिट ऑप्शन के क्षेत्र में Personal Loan का ऑप्शन दिखाई देगा जहां आपको क्लिक करना होगा।
  • अब आपसे कुछ बेसिक डिटेल्स पूछी जाएगी जैसे नाम पता आधार कार्ड पैन कार्ड वगैरह-वगैरह जिसको भरने के बाद आपको कंटिन्यू पर क्लिक करना होगा।
  • यह सब भरने के बाद आपके सामने वर्क डिटेल्स दर्ज करने के बाद व्यू लोन ऑफर का बटन दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना है।
  • अब आपको जरूरत के हिसाब से लोन का अमाउंट क्लिक करना होगा और फिर कंफर्म एंड कंटिन्यू के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके दृश्य के सामने एक पॉप अप खुल जाएगा हां जहां लोन से संबंधित सभी जानकारियां दिखाई जाएगी इसके उपरांत आपको जानकारी को दोबारा चेक करके कंटिन्यू के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको ऑटो पर के सेटअप पर पेज ले जाएगा जहां आपको ईएमआई से संबंधित जानकारी भरनी होगी।
  • इसके उपरांत आपकी वीडियो केवाईसी होगी।
  • उपरोक्त सभी जानकारियां के माध्यम से जब आप सभी दस्तावेज को सबमिट कर देंगे.
  • वीडियो केवाईसी कर देंगे तो लोन आपके अकाउंट में 2 घंटे के अंदर ट्रांसफर कर दी जाएगी।

Low CIBIL Score Loan Apps

यदि आप का सिबिल स्कोर कम है और आप लोन लेना चाहते हैं, तो आपको कुछ एप्लीकेशन का सहारा लेना होगा जिसके माध्यम से आपको Low CIBIL Score मैं भी आपको लोन मिल जाएगा जिनके नाम कुछ इस प्रकार हैं जैसे – Finnable personal loan, MoneyView, Piramal Finance, Bajaj Finserv आदि एप्लीकेशन है जो लो सिविल स्कोर में भी पर्सनल लोन देते हैं।

Leave a Comment